scriptछात्रा का अपहरण कर कराया धर्म परिवर्तन, रेप के बाद ट्रेन के आगे फेंका, जानें मामला | Patrika News
बरेली

छात्रा का अपहरण कर कराया धर्म परिवर्तन, रेप के बाद ट्रेन के आगे फेंका, जानें मामला

बरेली। फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र की 15 वर्षीय छात्रा को दूसरे समुदाय के दो युवकों ने उसका अपहरण कर ट्रेन के आगे फेंक दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। छात्रा की दर्दनाक मौत के बाद बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। परिजनों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन कराने के […]

बरेलीMay 09, 2024 / 03:02 pm

Avanish Pandey

बरेली। फतेहगंज पूर्वी थाना क्षेत्र की 15 वर्षीय छात्रा को दूसरे समुदाय के दो युवकों ने उसका अपहरण कर ट्रेन के आगे फेंक दिया। इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। छात्रा की दर्दनाक मौत के बाद बरेली से लेकर लखनऊ तक हड़कंप मच गया। परिजनों का आरोप है कि धर्म परिवर्तन कराने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया। उन्होंने दुष्कर्म की भी आशंका जताई है। परिजनों का कहना है कि आरोपियों ने धार्मिक स्थल पर ले जाकर छात्रा का धर्म परिवर्तन कराया। यह भी संदेह जताया है कि उसके साथ दुष्कर्म करने के बाद वारदात को अंजाम दिया गया। रिपोर्ट दर्ज करने में पुलिस की टालमटोल पर करणी सेना और अन्य हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों ने फतेहगंज पूर्वी थाने के बाहर शव रखकर हंगामा किया। और देररात तक पुलिस तहरीर बदलवाती रही, पर मुकदमा दर्ज नहीं किया।
छात्रा ने कटरा के एक इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा दी थी
परिजनों के अनुसार, छात्रा ने कटरा के एक इंटर कॉलेज से 12वीं की परीक्षा दी थी। परीक्षा परिणाम में एक विषय में उसके अंक कम आए थे। बुधवार सुबह 10 बजे वह इम्प्रूवमेंट परीक्षा का फॉर्म भरने के लिए कॉलेज जा रही थी। आरोप है कि क्षेत्र निवासी दूसरे समुदाय के दो युवक छात्रा को जबरन बाइक पर बैठाकर बहगुल नदी पुल की रेलवे पटरी पर ले गए। छात्रा की मां के अनुसार, वहां मवेशी चरा रहे ग्रामीणों ने देखा कि युवकों ने पहले उससे मारपीट की, फिर ट्रेन के आगे धकेल दे दिया। ट्रेन से कटकर उसके दो टुकड़े हो गए।
पहले सीमा विवाद में उलझी, फिर तहरीर बदलवाती रही पुलिस
मुकदमा दर्ज करने के बजाय मीरानपुर कटरा और फतेहगंज पूर्वी थाने की पुलिस देर रात तक सीमा विवाद में ही उलझी रहीं। रात में हंगामे के बाद फतेहगंज पूर्वी थाने की पुलिस मुकदमा दर्ज करने के लिए तैयार तो हुई पर परिजनों से बार-बार तहरीर ही बदलवाती रही। इस बीच, शाहजहांपुर में शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर, सीओ फरीदपुर गौरव सिंह ने दावा किया कि परिजनों के आरोपों के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक आरोपी को हिरासत में लेने की भी पुष्टि की।
थाने के बाहर शव रखकर हिंदूवादी संगठनों ने किया हंगामा
छात्रा की मौत के बाद 12 घंटे तक सीमा विवाद को लेकर मामला बरेली व शाहजहांपुर पुलिस के बीच फंसा रहा। रात में हिंदूवादी संगठनों ने छात्रा का शव थाने के बाहर रखकर हंगामा किया तब पुलिस मुकदमा दर्ज करने के लिए तैयार हुई। छात्रा की मां से कई बार तहरीर बदलवाने के बाद भी मुकदमा दर्ज नहीं किया। छात्रा की मौत के तीन घंटे बाद मीरानपुर कटरा पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए शाहजहांपुर भेज दिया पर मुकदमा दर्ज करने के लिए तैयार नहीं हुई। शाम सात बजे पोस्टमार्टम होने के बाद छात्रा का शव लेकर परिजन फतेहगंज पूर्वी थाने पहुंचे। यहां शव थाने के बाहर गाड़ी में रखा रहा। इसी दौरान करणी सेना के जिलाध्यक्ष कुंवर दीपक ठाकुर, गोरक्षा संघ के विनोद राठौर, राष्ट्रीय हिंदू महासभा के मंडल अध्यक्ष सत्यप्रिय शर्मा आदि लोग थाने पहुंचे। यहां जमकर नारेबाजी की। हिंदूवादी संगठनों के पदाधिकारियों का कहना था कि छात्रा की हत्या की गई है। हंगामा बढ़ता देख सीओ फरीदपुर गौरव सिंह भी आ गए। बातचीत के बाद रात 10 बजे पुलिस फतेहगंज पूर्वी थाने में छात्रा की हत्या का मुकदमा दर्ज करने का आश्वासन तो दिया पर रिपोर्ट दर्ज नहीं की।
समर स्पेशल ट्रेन के लोको पायलट ने दी लड़की के कटने की जानकारी
छात्रा की मां ने बताया कि जब आरोपी को पकड़ने का प्रयास किया गया तो उसने उनपर भी चाकू से हमला कर दिया। कटरा रेलवे स्टेशन अधीक्षक मोहम्मद हनीफ ने बताया कि अप लाइन पर बनारस से बठिंडा जा रही समर स्पेशल ट्रेन के लोको पायलट ने लड़की के कटने की जानकारी दी थी। तब अप लाइन पर आने वाली चंपारण एक्सप्रेस को मीरानपुर कटरा रेलवे स्टेशन पर रोका गया। रात 11:40 बजे ट्रेनों का संचालन शुरू कराया गया। इसके बाद फतेहगंज पूर्वी पुलिस मौके पर पहुंची और इलाका मीरानपुर कटरा पुलिस का बताया। तीन घंटे तक सीमा विवाद के चलते शव पड़ा रहा। करीब दो बजे कटरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए शाहजहांपुर भेजा। गौरव सिंह, सीओ फरीदपुर ने कहा कि छात्रा की मां से तहरीर देने के लिए कहा गया है। जो भी तहरीर मिलेगी, उसके मुताबिक मुकदमा दर्ज कर लिया जाएगा।

Hindi News/ Bareilly / छात्रा का अपहरण कर कराया धर्म परिवर्तन, रेप के बाद ट्रेन के आगे फेंका, जानें मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो