scriptकोटा से गंगापुर का छात्र लापता… मैसेज कर लिखा- ‘घर छोड़कर जा रहा हूं, पढ़ाई नहीं हो पाएगी’; घरवालों के छूटे पसीने | Gangapur student missing from Kota messaged and wrote – 'I am leaving home, will not be able to study' | Patrika News
जयपुर

कोटा से गंगापुर का छात्र लापता… मैसेज कर लिखा- ‘घर छोड़कर जा रहा हूं, पढ़ाई नहीं हो पाएगी’; घरवालों के छूटे पसीने

राजस्थान के कोटा में एक कोचिंग छात्र के लापता होने का मामला सामने आया है। छात्र ने घरवालों को मैसेज कर किया था।

जयपुरMay 09, 2024 / 03:28 pm

Lokendra Sainger

राजस्थान के कोटा में एक के बाद एक कोचिंग छात्रों के लापता होने के मामले सामने आ रहे है। इसी कड़ी में गंगापुर सिटी जिले के बामनवास का निवासी छात्र राजेंद्र मीणा गायब हो गया है। दरअसल यह सूचना खुद छात्र राजेंद्र मीणा ने दी। उसने अपने परिजनों को फोन पर मैसेज किया। जिसमें लिखा था कि ‘वह घर छोड़कर जा रहा है, आगे की पढ़ाई उससे नहीं हो पाएगी’। जानकारी में सामने आया है कि छात्र मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट यूजी की तैयारी के लिए कोटा आया था। जिसके बाद छात्र के पिता ने विज्ञान नगर थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करवाई है। ऐसे में पुलिस छात्र की तलाश में जुट गई है।

‘नहीं उठाउंगा गलत कदम’- छात्र

जानकारी के मुताबिक छात्र राजेंद्र ने मां के लिए भी मैसेज छोड़ा। उसने लिखा कि परिवार को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है वह कोई गलत कदम नहीं उठाएगा। छात्र पीजी से दोपहर को पढ़ने के लिए निकला था। लेकिन वह वापस नहीं आया था। इस दौरान उसने परिजनों को मोबाइल पर मैसेज भेजा और पूरी जानकारी दी।

सिम तोड़कर मोबाइल बेच दिया

सतीश चंद्र ने बताया कि परिजनों से जानकारी जुटाई गई है। जिसमें सामने आया कि छात्र ने मैसेज में यह भी लिखा कि वह अगले 5 साल के लिए घर से जा रहा है। जिसके बाद उसने अपनी सिम तोड़ दी और मोबाइल बेच दिया। छात्र के पास 8000 रुपये है। उससे वह काम चला लेगा और यह भी कहा कि उसके पास सभी के नंबर मौजूद है। अगर कोई जरूरत पड़ेगी तो वो उन्हें कॉल कर लेगा और साल में एक बार जरूर फोन करेगा।

लगातार बढ़ रहे लापता छात्रों के मामले

वर्ष 2024 में कोचिंग स्टूडेंट के लापता होने के केस लगातार बढ़ रहे है। बच्चे अपने माता-पिता, हॉस्टल प्रबंधन या कोचिंग इंस्टीट्यूट में किसी को भी बताए बिना लापता हो रहे हैं। पुलिस की टीम कई दिनों तक डिजिटल फुटप्रिंट्स की मदद से शहर-शहर घुमकर छात्र को ढूंढती है और उन्हें परिजनों को सुपुर्द करती है। इनमें कुछ केस ऐसे भी आए जब छात्र ने सुसाइड नोट छोड़ा और लापता हो गया।

Hindi News/ Jaipur / कोटा से गंगापुर का छात्र लापता… मैसेज कर लिखा- ‘घर छोड़कर जा रहा हूं, पढ़ाई नहीं हो पाएगी’; घरवालों के छूटे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो