scriptSC, ST और OBC का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देना चाहता है INDIA Alliance -त्रिवेदी | India Alliance wants to snatch the reservation of SC, ST and OBC and give it to Muslims - Trivedi | Patrika News
राष्ट्रीय

SC, ST और OBC का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देना चाहता है INDIA Alliance -त्रिवेदी

प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट ने लोकसभा चुनाव से पहले आरक्षण के मामले गर्मा दिया है। भाजपा नेता सुधांशु त्रिवेदी ने आरोप लगाया है कि इंडिया का गठबंधन SC, ST और OBC का हिस्सा मुस्लिमों को देना चाहता है।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 03:07 pm

Anand Mani Tripathi

लोकसभा चुनाव 2024 से पहले आई प्रधानमंत्री के आर्थिक सलाहकार परिषद की रिपोर्ट पर हंगामा शुरू हो गया है। रिपोर्ट के मुताबिक मुस्लिमों की आबादी में 43.15 प्रतिशत की दर से बढ़ी है। 1951 में मुस्लिम आबादी 9.84 प्रतिशत थी जो 2015 में अब यह 14.09 प्रतिशत हो गई है।
भाजपा राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने देश में तेजी से बढ़ती मुस्लिम आबादी पर चिंता जाहिर की है। उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन के दलों को यह बताना चाहिए कि जब वह आबादी के आधार पर आरक्षण देने की बात करते हैं तो आखिर किसका हिस्सा काटकर मुसलमानों को आरक्षण देंगे।
उन्होंने कहा कि इस आबादी का प्रभाव सीधे तौर SC, ST और OBC की हिस्सेदारी पर पड़ने जा रहा है। ये विपक्षी दल SC, ST और OBC का हिस्सा छीनकर मुसलमानों को देना चाहते हैं। त्रिवेदी ने कहा कि SC, ST और OBC की आबादीतो समुदाय से बढ़ी है लेकिन मुस्लिम आबादी तीन तरीके से बढ़ी है। पहला जन्म, दूसरा धर्मांतरण और तीसरा घुसपैठ।
ये इंडी गठबंधन इन्हें समर्थन दे रहे हैं। प्रियंका गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए सुधांशु त्रिवेदी ने कहा कि मुसलमानों को आरक्षण देने का मुद्दा कांग्रेस, लालू यादव और इंडी गठबंधन के अन्य दलों ने उठाया था, भाजपा ने नहीं उठाया था।

Hindi News/ National News / SC, ST और OBC का आरक्षण छीनकर मुस्लिमों को देना चाहता है INDIA Alliance -त्रिवेदी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो