scriptTerrorist Free Srinagar : आतंक मुक्त हुआ श्रीनगर, 24 घंटे पहले मारा गया अंतिम आतंकी | Terrorist Free Srinagar: Now Srinagar is free from terror, the last terrorist was killed 24 hours ago | Patrika News
राष्ट्रीय

Terrorist Free Srinagar : आतंक मुक्त हुआ श्रीनगर, 24 घंटे पहले मारा गया अंतिम आतंकी

Terrorist Free Srinagar : श्रीनगर अब आतंकियों से मुक्त हो गया है। अब जिले में एक भी सक्रिय आतंकी नहीं है। श्रीनगर के अंतिम सक्रिय आतंकी को भारतीय सुरक्षा बलों ने कुलगाम में बुधवार को मार गिराया।

नई दिल्लीMay 09, 2024 / 04:04 pm

Anand Mani Tripathi

Terrorist Free Srinagar : जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर में पुलिस ने आम चुनाव से महज कुछ ही दिन पहले गुरुवार को यहां एक भी स्थानीय आतंकवादी नहीं होने की घोषणा कर दी है। जम्मू-कश्मीर के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया है कि श्रीनगर में अब कोई स्थानीय निवासी आतंकी रैंक में नहीं है। मोमिन गुलजार श्रीनगर का अंतिम आतंकी था। इसकी मौत के बाद अब कोई आतंकी नहीं बचा है। यह घोषणा ऐसी समय हुई है जब श्रीनगर की लोकसभा सीट पर 13 मई को मतदान होने जा रहा है। कुलगाम के रहने वाले बासित और श्रीनगर के मोमिन का मारा जाना सुरक्षा बलों के लिए बड़ी कामयाबी है।
50 घंटे की कार्रवाई में मारा गया अंतिम आंतकी
श्रीनगर जिले का अंतिम आतंकी 50 घंटे कुलगाम तक चली आतंकरोधी कार्रवाई में मार ​गिराया गया। श्रीनगर ईदगाह का रहने वाला मोमिन गुलजार मीर अंतिम स्थानीय आतंकी था। इसे सुरक्षाबलों ने द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF) के 10 लाख के ईनामी आतंकी बासित डार के साथ ही घेरा था। इसी कार्रवाई में दोनों मारे गए। इन दोनों का कई आतंकी घटनाओं में हाथ था। एक पुलिस निरीक्षक ही हत्या में भी दोनों आतंकी शामिल थे। यह दोनों दक्षिण कश्मीर और श्रीनगर में सक्रिय थे।

Hindi News/ National News / Terrorist Free Srinagar : आतंक मुक्त हुआ श्रीनगर, 24 घंटे पहले मारा गया अंतिम आतंकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो