scriptरायगढ़ में 123 हाथियों का दल कर रहा विचरण, अब तक फसलों को पहुंचाया नुकसान…लोगों पर मंडरा रहा खतरा | A group of 123 elephants is roaming in Raigarh, Google Discover | Patrika News
रायगढ़

रायगढ़ में 123 हाथियों का दल कर रहा विचरण, अब तक फसलों को पहुंचाया नुकसान…लोगों पर मंडरा रहा खतरा

Elephant Terror In CG: धरमजयगढ़ वन मंडल हाथियों का स्थायी रहवास क्षेत्र बन चुका है। यहां हर समय हाथियों की मौजुदगी देखी जाती है। बीते मंगलवार तक उक्त वन मंडल में 123 हाथियों की मौजुदगी है।

रायगढ़May 09, 2024 / 03:38 pm

Khyati Parihar

raigarh news
Entry of elephants in Raigarh: रायगढ़ के धरमजयगढ़ वन मंडल में हाथियों को लेकर दहशत कम होने का नाम नहीं ले रहा है। मौजूदा समय में भी उक्त वन मंडल मेें एक सौ से अधिक हाथियों का दल अलग-अलग क्षेत्रों में विचरण कर रहा है। इसको लेकर प्रभावित क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में दशहत देखा जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि धरमजयगढ़ वन मंडल हाथियों का स्थायी रहवास क्षेत्र बन चुका है। यहां हर समय हाथियों की मौजुदगी देखी जाती है। बीते मंगलवार तक उक्त वन मंडल में 123 हाथियों की मौजुदगी थी। इसमें 33 नर, 57 मादा व 33 हाथी शावक शामिल थे। धरमजयगढ़ वन मंडल के छाल रेंज अंतर्गत कीदा क्षेत्र में ही 26 हाथियों का दल विचरण कर रहा था। उक्त हाथियों के दल ने जामपाली गांव के एक किसान की फसल को नुकसान पहुंचाया। इसकी सूचना प्रभावित किसान के द्वारा वन विभाग के अधिकारियों को दी।
यह भी पढ़ें

भिलाई में युवक ने खुद की काटी जीभ, फिर पत्थर पर रखकर जपने लगा मंत्र, लहूलुहान देखकर मचा हड़कंप

मामले की जानकारी मिलने के बाद विभागीय अमला मौके पर पहुंचा और नुकसान का आंकलन किया। बोरो रेंज में भी 7 हाथियों का दल विचरण कर रहा है। यहां भी हाथियों के दल ने एक किसान की फसल को नुकसान पहुंचाया। बताया जा रहा है कि हाथी प्रभावित क्षेत्रों में विभागीय अमला मुनादी कराते हुए ग्रामीणों को जागरूक कर रहा है। वहीं ग्रामीणों को यह हिदायत दी जाती है कि किसी प्रकार से हाथियों के साथ छेड़खानी नहीं करें।

Hindi News/ Raigarh / रायगढ़ में 123 हाथियों का दल कर रहा विचरण, अब तक फसलों को पहुंचाया नुकसान…लोगों पर मंडरा रहा खतरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो