scriptएनकाउंटर से कांपे नक्सली, 6 इनामी नक्सलियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, एक दंपति भी | CG Naxal Enconuter, 6 Naxals Surrender in sukma, google discover news | Patrika News
सुकमा

एनकाउंटर से कांपे नक्सली, 6 इनामी नक्सलियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, एक दंपति भी

CG Naxal Surrender: बटालियन में सेंट्रल कमेटी मेंबर हिड़मा और DKSZC और कमांडर देवा के साथ काम कर चुके पति-पत्नी ने सरेंडर कर दिया है..

सुकमाMay 09, 2024 / 02:44 pm

चंदू निर्मलकर

cg news, cg hindi news, cg Naxal news, CG Naxal encounter, CG Naxal latest news,
CG Naxal Surrender: छत्तीसगढ़ में पुलिस और CRPF के अभियान का असर अब दिखने लगा है। लगातार मुठभेड़ के बाद डर में अब नक्सली डर से हथियार डाल रहे हैं। इसी कड़ी में अब नक्सलियों की सबसे खतरनाक बटालियन नंबर 1 को करारी चोट लगी है। इस बटालियन में सेंट्रल कमेटी मेंबर हिड़मा और DKSZC और कमांडर देवा के साथ काम कर चुके पति-पत्नी ने सरेंडर कर दिया है।

CG Naxal Surrender: घोषित था इनाम

इनके ऊपर 8-8 लाख रुपए का इनाम घोषित है। इसके अलावा किस्टाराम एरिया कमेटी और दक्षिण बस्तर डिवीजन में सक्रिय अन्य 4 नक्सलियों ने भी हथियार डाले हैं। ये 5-5 लाख रुपए के इनामी है। सभी पर कुल 36 लाख रुपए का इनाम घोषित है।

CG Naxal Surrender: 6 नक्सलियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता

बस्तर में अभी नक्सलियों का TCOC महीना चल रहा है। जिस TCOC महीने में अक्सर नक्सली फोर्स पर भारी पड़ते थे अब इसके उलट पुलिस फोर्स नक्सलियों को करारी चोट दे रही है। बस्तर में लगातार हो रहे एनकाउंटर के डर से सुकमा में पुलिस और CRPF के अफसरों के सामने 6 नक्सलियों ने हिंसा का रास्ता छोड़ दिया है। इनमें नक्सलियों की बटालियन नंबर 1 के हेडक्वार्टर टेलर टीम का सदस्य दूधी पोज्जा और उसकी पत्नी दूधी पोज्जे ने हथियार डाला है। ये दोनों 8-8 लाख रुपए के इनामी है।

Hindi News/ Sukma / एनकाउंटर से कांपे नक्सली, 6 इनामी नक्सलियों ने छोड़ा हिंसा का रास्ता, एक दंपति भी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो