scriptIran-Israel War : परमाणु ऊर्जा एजेंसी का आह्वान, जंग में परमाणु स्थलों को निशाना नहीं बनाएं | Iran-Israel War: Atomic Energy Agency calls for not targeting nuclear sites in war | Patrika News
विदेश

Iran-Israel War : परमाणु ऊर्जा एजेंसी का आह्वान, जंग में परमाणु स्थलों को निशाना नहीं बनाएं

Iran-Israel War: अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (IAEA) ने ईरान और इजराइल (Iran-Israel War): से आह्वान किया है कि देश कोई भी हो, जंग में परमाणु स्थलों को कभी भी निशाना नहीं बनाएं।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 06:17 pm

M I Zahir

Iran-Israel War

Iran-Israel War

Iran-Israel War: ईरान और इजराइल के बीच जंग ( Iran-Israel War) के हालात के बीच अंतरराष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा एजेंसी (The International Atomic Energy Agency ) ने पुष्टि की है कि ईरान के परमाणु स्थलों को कोई नुकसान नहीं हुआ है, आईएईए ने एक्स पर यह बात कही।

अत्यधिक संयम बरतने का आह्वान

Israel-Iran War News In Hindi : आईएईए के बयान के अनुसार, आईएईए के महानिदेशक राफेल ग्रॉसी ( Rafael Grossi ) ने कहा कि हम हर किसी से अत्यधिक संयम बरतने का आह्वान करते हैं और दोहराते हैं कि सैन्य संघर्षों में परमाणु सुविधाओं को कभी भी निशाना नहीं बनाया जाना चाहिए। इसके लिए “आईएईए स्थिति की बहुत बारीकी से निगरानी कर रहा है।

पूरी तरह से सुरक्षित

Iranian media News in Hindi : ईरानी मीडिया ने इस दावे का खंडन किया है कि इजराइली रॉकेटों ने इस्फ़हान में उसकी परमाणु सुविधा को नुकसान पहुँचाया। ईरान ने एक एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें दावा किया गया कि इस्फ़हान परमाणु साइट पूरी तरह से सुरक्षित है।

दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही

War News in Hindi : पहले इजराइल और हमास जंग ( Israel-Hamas War) और अब इजराइल और ईरान तनाव ( Iran-Israel Tension) के बाद दोनों देशों में युद्ध ( Israel- Iran War) के हालात बनने के कारण दुनिया दो हिस्सों में बंटी हुई नजर आ रही है। इससे तीसरे विश्व युद्ध ( World War III) के हालात बन रहे हैं।

इजराइल पश्चिमी देशों की ओर देख रहा

एक ओर जहां ईरान ( Iran) अकेले इजराइल (Israel ) को ललकार रहा है, वहीं दूसरी ओर एक अरसे से फिलिस्तीन पर हमला कर उससे युद्ध ( War) करने वाला इजराइल ( Israel ) ईरान से मुकाबले के लिए पश्चिमी देशों की ओर देख रहा है। ईरान का कहना है कि उसकी दबंगई यह है कि उसने सारी दुनिया और विशेषकर अमरीका सहित पड़ोसी देशों को बता कर और पूरा खम ठोक कर इजराइल पर सजा रूपी जवाबी हमला किया है।

Hindi News/ world / Iran-Israel War : परमाणु ऊर्जा एजेंसी का आह्वान, जंग में परमाणु स्थलों को निशाना नहीं बनाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो